जिलाधिकारी ने कि बाढ़ बचाव कार्यों पर सुरक्षा बैठक - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

जिलाधिकारी ने कि बाढ़ बचाव कार्यों पर सुरक्षा बैठक

बस्ती :- जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बाढ़ स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में जिले में संचालित बाढ़ बचाव कार्यों की समीक्षा किया। कलेक्टेªेट सभाागार में आयोजित इस बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को समय से खाद्यान्न किट उपलब्ध करायें। साथ ही पूर्व में वितरित राशन किट का भुगतान सुनिश्चित करायें। उन्होंने बाढ़ के दौरान आवागमन के लिए संचालित नावों के लिए मल्लाहों का भुगतान करें।
उन्होनंे सभी उपजिलाधिकारियो को निर्देश दिया कि बाढ खण्ड प्रथम द्वारा प्रस्तुत आपातकालीन परियोजनाओं के सम्बन्ध में फोटोग्राफ, भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट तथा स्थानीय लोगों को बयान संस्तुति सहित भेजे ताकि शासन को अनुमोदन एवं स्वीकृति हेतु भेजा जा सके। इसमें विलग्ब उचित नहीं होगा। फसल क्षति का आंकलन रिपोर्ट 15 दिन में भिजवाने का उन्होंने निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने बाढ़ बचाव कार्य के लिए विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों को आवश्यक भूमि का काश्तकार से बैनामा समय से कराने के लिए सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया। समीक्षा में उन्होंने पाया कि हर्रेया में लोलपुर, विक्रमजोत तटबन्ध के निर्माण में भूमि खरीद में समस्या है। इसी प्रकार गौरा, सैफाबाद, तटबन्ध की सुरक्षा हेतु भूमि के बैनामे में दिक्क्त है। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हर्रैया को काश्तकारों से वार्ता कर बैनामा में तेजी लाने का निर्देश दिया है।
उन्होंने अधिशाषी अभियन्ता बाढ़ को निर्देश दिया कि भूमि सम्बन्धी समस्या की जानकारी तत्काल एसडीएम को दें और इसके निस्तारण के बाद तत्काल कार्य शुरू करा दें। जिलाधिकारी ने कलवारी-रामपुर तटबन्ध के सुरक्षा एवं स्पर की मरम्मत की स्थिति की समीक्षा किया। उन्होंने ग्राम सदलपुर, कटरिया, धरमूपुर, मुस्तकहम, बंजरिया, चाॅदपुर, खजांचीपुरवा, पारा, टकटकवा आदि स्थानों पर नदी के तेज बहाव के दवाब एवं कटान की स्थिति की समीक्षा किया तथा निरन्तर बाढ़ एवं बचाव कार्य करने का निर्देश दिया।
बैठक में अधिशाषी अभियन्ता दिनेश कुमार, उपजिलाधिकारी आशाराम वर्मा, नीरज पटेल, आनन्द श्रीनेत, सुखबीर सिंह, सीओ अनिल सिंह, विश्वेश्वर प्रसाद, डीडीओ अजीत श्रीवास्तव एवं आपूर्ति, विद्युत, पीडब्ल्यूडी, कृषि, पशुपालन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

1
error: Content is protected !!
×