भूमि पूजन के बाद अमित शाह बोले- एक नए युग की शुरुआत - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

भूमि पूजन के बाद अमित शाह बोले- एक नए युग की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन कर दिया. लंबे संघर्ष और इंतजार के बाद आए इस शुभ अवसर को देश के कई अन्य शीर्ष नेताओं ने भी ऐतिहासिक बताया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आज का दिन भारत के लिए एक ऐतिहासिक व गौरवपूर्ण दिन है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया गया. एक नए युग की शुरुआत है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि आज का दिन भारत के लिए एक ऐतिहासिक व गौरवपूर्ण दिन है. प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन व शिलान्यास किया गया, जिसने महान भारतीय संस्कृति व सभ्यता के इतिहास का एक स्वर्णिम अध्याय लिखा है और एक नए युग की शुरुआत की है.

उन्होंने आगे कहा कि प्रभु श्रीराम मंदिर निर्माण असंख्य नाम-अनाम रामभक्तों के सदियों के निरंतर त्याग, संघर्ष, तपस्या और बलिदान का परिणाम है. आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूं जिन्होंने इतने वर्षों तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया. जय श्री राम!

ऐतिहासिक दिन की बधाई

अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बने यह सपना हर भारतवासी अपने मन में वर्षों से संजोये था. आज वहां भूमि पूजन करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस राष्ट्रीय संकल्प को फलीभूत किया है जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक परंपरा से जुड़ा हुआ है. इसके लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद.

राजनाथ सिंह ने आगे लिखा, ‘यह क्षण हर भारतवासी के लिए अत्यंत भावुक और आह्लादित करने वाला पल है. मंदिर निर्माण का शुभारंभ हो इसके लिए रामभक्तों ने लम्बा संघर्ष किया है और यहां तक कि अपने प्राणों की आहुति भी दी है. यह दिन उन्हें भी स्मरण और नमन करने का दिन है. सभी राम भक्तों को आज के इस ऐतिहासिक दिन की बधाई.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी इसे ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि इस ऐतिहासिक, मंगल अवसर पर मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने जन भावनाओं एवं श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के प्रति हमारे संकल्प को आज भूमि पूजन एवं शिलान्यास के माध्यम से साकार किया.

1
Avatar
Author: Martand Prabhat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
×