मानव सेवा ईश्वर की सच्ची सेवा है - डॉ नवीन कुमार - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

मानव सेवा ईश्वर की सच्ची सेवा है – डॉ नवीन कुमार

 

बस्तीः- बस्ती जनपद के मालवीय रोड पर स्थित  मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल नवयुग मेडिकल सेंटर प्रा ० लिमिटेड आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजीकृत एक प्रतिष्ठित हॉस्पिटल है जहां कुशल चिकित्सको द्वारा बीमारियों का इलाज किया जाता है साथ ही आयुष्मान योजना के तहत सरकार द्वारा दी जा रही सभी सुविधाएं अस्पताल की ओर से मरीजों को प्रदान की जाती हैं।पूर्व में यह हॉस्पिटल बेहतर सेवाओ के लिए जिलाधिकारी रहे डॉ राजशेखर द्वारा सम्मानित भी हो चुका है।
एक तरफ जहां कोरोना जैसी महामारी में तमाम सारे हॉस्पिटल ने हाथ खडे़ कर दिए है नवयुग हॉस्पिटल की पूरी टीम पूरी तन्मयता के साथ मानव सेवा में लगी हुई है।
मार्तण्ड प्रभात संवाददाता से बातचीत के दौरान हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉक्टर नवीन कुमार ने बताया कि मानव सेवा ही ईश्वर की सेवा है इसी भावना के साथ हम काम करते है। पूरा विश्व इस समय कोराना महामारी के चपेट में है। जिसकी अभी कोई दवा नहीं है। सरकार द्वारा बचाव के आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है जिनका हॉस्पिटल में पूरी तरह से पालन किया जा रहा है।
कोराना संक्रमण से बचाव के लिए आने वाले सभी मरीजों का थर्मल स्क्रीनिंग से जांच होता है साथ में हर गेट पर स्नेटाइज करने के लिए कोविद हेल्पर भी लगे हुए है । स्टाफ की भी नियमित जांच की जारी है। हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मस्क और 2 गज की दूरी का भी ध्यान रखा जाता है।संक्रमण से बचाव के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में 100 बेड ,NICU(intensive care unit) ,IUC, 4Dअल्टासाउंड ,24hour एम्बुलेंस ,यूरोलॉजी लेप्रोस्कोपिक सरजरी की सुविधा उपलब्ध है। साथ ही डेंटल क्लीनिक,डिजिटल पैथालॉजी की सुविधा भी उपलब्ध है।
उन्होंने बताया कि हम भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों के इलाज व आपरेशन की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध है।
कोरोना वायरस के संक्रमण बचाव के लिए सभी तरह के सरकारी निर्देशो का पालन होता है साथ ही लाउडस्पीकर के जरिये मरीजों और उनके परिजनों को कोविड प्रोटोकाल की जानकारी देते हुये उन्हे जागरूक किया जा रहा
इस बातचीत के दौरान डॉ अभिजात भी उपस्थित रहे।
1
error: Content is protected !!
×