घुस लेते रंगे हाथ पकड़े गए चकबंदी के बाबू - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

घुस लेते रंगे हाथ पकड़े गए चकबंदी के बाबू

बस्ती। बस्ती में चकबंदी अधिकारी कार्यालय बस्ती सदर के बाबू को एंटी करप्शन टीम ने 8 हजार रूपए की रिश्‍वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। उसे लेकर टीम कोतवाली पहुंची और उसके खिलाफ भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम के तहत कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

क्या था मामला 

कलवारी थाना क्षेत्र के कलवारी खास निवासी राजकुमार गुप्‍ता की माता राजपति ने अपनी जमीन अपने बहुओं के नाम वसीयत कर दी थी। इसकी अमलदरामद चकबंदी अधिकारी सदर के कार्यालय में लम्बित थी। अमल दरामद के लिए चकबंदी अधिकारी सदर कार्यालय के लिपिक अजीजुर्रहमान ने 8 हजार रुपए की मांग की थी।

परेशान होकर राजकुमार गुप्‍ता ने इसकी शिकायत एंटी करप्‍शन टीम गोरखपुर से की जिसके बाद ये कार्यवाही की गई। आज शुक्रवार को तहसील सदर स्थित कार्यालय में  जैसे ही बाबू ने रिश्‍वत के 8 हजार रुपए हाथ में पकडे, एंटी कप्‍शन टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया।

कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

एंटी करप्शन टीम प्रभारी एसएस भदौरिया ने बताया कि शिकायत बाद बाबू अजीजुर्रहमान को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था। रिश्‍वत के रूप में 8 हजार रूपए लेते हुए टीम ने चकबंदी कार्यालय के लिपिक अजीजुर्रहमान को रंगे हाथ पकड़ा। उसे लेकर कोतवाली पहुंची और मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। एंटी करप्‍शन टीम प्रभारी की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत लिपिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

2
error: Content is protected !!
×