मनरेगा आयुक्त ने मोलनापुर के अमृत सरोवर का किया निरीक्षण, अधूरे बाउंड्री वॉल को पूरा करने का दिया निर्देश - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

मनरेगा आयुक्त ने मोलनापुर के अमृत सरोवर का किया निरीक्षण, अधूरे बाउंड्री वॉल को पूरा करने का दिया निर्देश

संतकबीरनगर (संवाददाता) ।बस्ती मंडल के मनरेगा आयुक्त ने बुधवार को नाथनगर ब्लॉक के ग्राम मोलनापुर में बने अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। अमृत सरोवर के निर्माण की गुणवत्ता और उसके खूबसूरती की सराहना किया। साथ ही साथ सरोवर के किनारे पौधरोपण कार्य कराने के साथ ही बेंच की स्थापना और लाइटिंग के इंतजाम करने के भी निर्देश दिए। पत्रावलियों में मिली तकनिकी कमियों को दूर करने का भी निर्देश दिया।

मनरेगा आयुक्त बुधवार को मोलनापुर गांव पहुंचे। जहां बीते वित्तीय वर्ष में अमृत सरोवर की स्थापना की गई थी। सरोवर के कार्य की गुणवत्ता और उसकी खूबसूरती पर आयुक्त गदगद नजर आए। सरोवर के किनारे बनी बाउंड्री में लगे छोटे छोटे गेट पर आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए कारण पूछा तो ग्राम प्रधान राजन सिंह ने बताया कि तालाब के किनारे बसे ग्रामीणों को घर तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था इसलिए सरोवर के इंटरलॉकिंग मार्ग से उन ग्रामीणों के आवागमन की सुविधा के लिए छोटे गेट लगे हैं। सरोवर की कुल 320 मीटर बाउंड्री में अभी भी 80 मीटर दीवाल का निर्माण होना बाकी है। जिस पर आयुक्त ने उसे जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया।

परियोजना की पत्रावलियों में मिली तकनिकी कमियों पर जिम्मेदार अधिकारियों को संजीदगी दिखाने का निर्देश दिया। इस दौरान बीडीओ अमरेश सिंह चौहान, हैसर बीडीओ महावीर सिंह, ग्राम प्रधान राजन सिंह, एपीओ मेराजुल हक, ब्लॉक टीए संजय पांडेय, सचिव मंजूषा देवी, टीए फूलचंद यादव, विजय कुमार गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
×