पशुपतिनाथ से श्री गंगा कलश यात्रा की वापसी पर हुआ भव्य स्वागत - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

पशुपतिनाथ से श्री गंगा कलश यात्रा की वापसी पर हुआ भव्य स्वागत

बस्ती। श्री गंगा कलश यात्रा का पशुपतिनाथ से जलाभिषेक के उपरांत वापसी पर हरैया विकासखण्ड के तिनौता गांव में बुधवार को विकास अधिकारी प्रेम शंकर ओझा के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया।

श्री गंगा कलश यात्रा की अगुवाई कर रहे गंगोत्री धाम के रावल शिवप्रकाश महाराज ने बताया कि गंगोत्री धाम के पटाक्षेप के दिन प्रत्येक वर्ष गंगा जी का दिव्य कलश भरकर नेपाल के काठमांडू स्थित श्री पशुपतिनाथ मंदिर पर पहुंचाया जाता है जो कि विश्व का सबसे बड़ा कलश है जिसकी क्षमता 800 लीटर से ज्यादा है। इस बड़े कलश के जल से वर्ष पर्यंत श्री पशुपतिनाथ जी का जलाभिषेक किया जाता है। कहा कि जल से भरे कलश को एक स्पर्श करने मात्र से ही श्री पशुपतिनाथ जी को साल भर जलाभिषेक करने के बराबर फल मिलता है। प्रेम शंकर ओझा ने कहा कि गंगा भारतीय संस्कृति व सनातन धर्म की पहचान है। श्री गंगा कलश यात्रा का स्वागत करना हम सभी के लिए सौभाग्य का विषय है।

श्री गंगा कलश यात्रा का स्वागत करने वालों में बार एसोसिएशन हरैया के अध्यक्ष उमाकांत तिवारी, अंबिका प्रसाद ओझा, माधव दास ओझा, लक्ष्मीकान्त ओझा, राम प्रसाद ओझा, राम समुझ ओझा, कल्पनाथ ओझा, जगदम्बा ओझा, कृपा शंकर, सन्तोष शुक्ल, शिव शंकर शुक्ल, विपिन ओझा, राहुल ओझा, उत्तम मिश्र सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
×