स्वयं सहायता समूह को मिलना था कोटा ,प्रधान ने करदिया खेल - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

स्वयं सहायता समूह को मिलना था कोटा ,प्रधान ने करदिया खेल

सिद्धार्थनगर :- कोटेदारी मे लगातार हो रहे विवाद को देखते हुए सरकार ने स्वयं सहायता समूहों को आपस मे समन्वय स्थापित करके कोटा चयन करने का अधिकार दे दिया है। इस स्थापित प्रणाली पर जिम्मेदारों का रवैया भारी पड रहा है।बासी ब्लाक के ग्राम पचायत कदमहवा के कोटा चयन मे कई सहायता समूहों ने आरोप लगाया कि बिना जानकारी के चुपके से कोटेदार का चयन कर लिया गया है हम लोगों को पता ही नही चल सका।

सितम्बर 29 तारीख के चयन मे कब हुआ पता नहीं लगा ।मामला जिलाधिकारी तक पहुंच गया है। शिकायत के क्रम मे कदमहवा गांव का कोटा सस्पेंड हो गया था।नये कोटे के चयन मे जारी नियम कि गठित स्वय समूह चयन करके कोटा चलाए ।कदमहवा मे इस समय 05 स्वयं सहायता है।समूह के गठन मे स्थानीय लोगो के अनुसार प्रधान की मनमानी हावी रही।बिना किसी जानकारी और सूचना के ब्लाक के देखरेख मे कोटे का चयन से ग्रामीण और समूह के लोग क्षुब्ध हैं।

नतीजतन उजाला महिला अजीविका स्वयं सहायता समूह और लक्ष्मी अजीविका महिला स्वयं सहायता समूह की दर्जनों महिलाओं ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सौंप कर जिलाधिकारी से जांच करके पुनः चयन की मांग की है।लक्ष्मी देवीअ मंजू,जानकी,प्रमिला,साधना,चम्पा,अनीता, सुमित्रा, सोना,पिंकी,किरन गीतादेवी, इद्रावती,अकलमती,दुर्गावती सहित कई महिलाओं ने लिखित शिकायत की है।

error: Content is protected !!
×