रेस्टोरेन्ट के पास धर्म परिवर्तन कराने का आरोपः विश्व हिन्दू महासंघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

रेस्टोरेन्ट के पास धर्म परिवर्तन कराने का आरोपः विश्व हिन्दू महासंघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

रेस्टोरेन्ट के पास धर्म परिवर्तन कराने का आरोपः विश्व हिन्दू महासंघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

जे०जे० पिज्जा हाउस के ऊपर जुटे थे लोगः उच्च स्तरीय जांच, प्रभावी कार्यवाही की मांग

बस्ती । मंगलवार को विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह के नेतृत्व में महासंघ पदाधिकारियोें ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चित्र भेंट करते हुये आग्रह किया कि धर्मानान्तरण कराने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय। अखिलेश सिंह ने डीएम को बताया कि रोड़वेज के पास जे०जे० पिज्जा हाउस नामक एक रेस्टोरेन्ट के ऊपर दूसरे तल पर धर्म परिवर्तन का काम कराया जाता है।

डीएम को दिये ज्ञापन में विश्व हिन्दू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्हें सूचना मिली कि रोड़वेज के पास जे०जे० पिज्जा हाउस नामक एक रेस्टोरेन्ट के ऊपर दूसरे तल पर धर्म परिवर्तन का काम कराया जाता है। मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होकर धर्मान्तरण कराने पहुंचे हैं। आनन-फानन में अखिलेश सिंह जे०जे० पिज्जा हाउस के निकट पहुंचे तो 7-8 आटो रिक्शा में करीब 40 महिलायें बैठी थी, उनसे पूछा गया तो कुछ लोगों ने कुदरहा से आने की बात कही और कुछ लोगों ने बनकटी से आने की बात कही तथा कुछ लोगों ने गायघाट से आने की बात बताया, फिर रेस्टोरेन्ट के ऊपर दूसरे तल पर कुछ ईसाई व हिन्दू लोग दिखायी पड़े तत्काल इसकी सूचना उन्होने कोतवाली पुलिस को दिया और पुलिस के सामने ही उन सभी लोगों से वहां आने का कारण पूंछा गया । किसी ने कहा कि जन्मदिन मनाने आये है, किसी ने कहा कि प्रार्थना करने आये है कुछ लोगों ने बताया कि हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म अपनाने के लिए भारी प्रलोभन दिया गया है, इसलिए आये है। अर्थात किसी ने कोई युक्ति युक्त कारण नहीं बताया, जिससे मामला पूर्णतया संदिग्ध प्रतीत हुआ, कुछ लोग वहां से घबराकर भाग गये, जिन्हें रोकने की कोशिश करने पर भी रूके नहीं, कुछ लोगों ने कहा कि धर्मान्तरण करवाने की परमीशन मिली है। कोतवाली पुलिस कुछ लोगों को कोतवाली में ले आयी तथा परमीशन दिखाने को कहा, लेकिन कोई परमीशन नहीं दिखा सकें, फिर भी पुलिस द्वारा उन लोगों के विरूद्ध कोई कार्यवाही नहीं किया गया और उन्हें छोड़ दिया गया।

विश्व हिंदू महासंघ जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि धर्मान्तरण के नाम पर देश में आये दिन साम्प्रदायिक माहौल खराब होता है तथा दंगे भड़कते है, जिसमें जन-धन की गम्भीर क्षति होती है, जिस जे०जे० पिज्जा हाउस नामक एक रेस्टोरेन्ट के दूसरे तल पर लोग एकत्रित होकर प्रार्थना करने की बात कहते है उक्त स्थान पर कोई चर्च नहीं है फिर भी ईसाइयों द्वारा प्रार्थना के लिए हिन्दुओं को क्यों बुलाया जाता है? यह कि ईसाइयों द्वारा हिन्दुओं के धर्मान्तरण की चर्चा हरदम चलती रहती है, जिसका हिन्दुओं द्वारा घोर विरोध भी किया जाता है। कहा कि ईसाई धर्म गुरुओं के पास आये दिन विभिन्न जगहों पर आयोजन हेतु धन कहा से आता है। यह मामला अत्यन्त गम्भीर है तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की प्रबल आशंका है।

उन्होने जिलाधिकारी से आग्रह किया कि उपरोक्त तथ्य एवं परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए उक्त प्रकरण की उच्चस्तरीय जांच करवाते हुए दोषी लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कराया जाय।

ज्ञापन सौंपने वालों में विश्व हिंदू महासंघ के जिला संयोजक महेश हिंदुस्तानी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह, जगत मोहन सिंह विक्कू , बिंदु गोपाल त्रिपाठी , राजकुमार चौधरी मंटू चौधरी , विष्णु प्रताप सिंह शेर सिंह , संदीप गुप्ता प्रदीप सोनी दीपू सिंह, सुनील सिंह, मुन्ना सिंह, जमुना प्रसाद आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!
×