प्रदेशवासियों को उम्मीदों के बजट का तोहफा - हरीश द्विवेदी  - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

प्रदेशवासियों को उम्मीदों के बजट का तोहफा – हरीश द्विवेदी 

बस्ती :- (मार्तण्ड प्रभात)  सरकार के बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रीय मंत्री सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि ये बजट नए उत्तर प्रदेश की नींव रखेगा और प्रदेशवासियों की ज़िंदगी बेहतर करेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने समस्त प्रदेशवासियों को उम्मीदों के बजट का तोहफा दिया है।

मीडिया प्रभारी नितेश शर्मा की ओर से प्रेस को जारी विज्ञप्ति के माध्यम से भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सांसद हरीश द्विवेदी ने कहा कि  बजट में नौजवान, किसान, महिला सभी वर्ग का ख्याल रखा गया है। वित्त विभाग को एक विकास मुखी बजट पेश करने के लिए बधाई देता हूं। यह यूपी में आज तक का सबसे बड़ा बजट है। पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस बार 11.98 फीसदी बजट का दायरा बढ़ाया गया है।

पहले सिर्फ तीन जिलों में बिजली दी जाती थी, लेकिन हमनें सभी जगह समान रूप से बिजली पहुंचाने का काम किया है। बिजली विभाग का 20.21 फीसदी बजट बढ़ाया है। पीडब्लूडी के लिए भी 12.62% वर्द्धि की गई है।

कहा कि बजट में समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान किया गया है। इसमें देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है। यह बहुत महत्वपूर्ण और व्यवहारिक बजट है।

error: Content is protected !!
×