समय से डेढ़ घंटा पहले कर सकते है परीक्षा केंद्र में प्रवेश - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

समय से डेढ़ घंटा पहले कर सकते है परीक्षा केंद्र में प्रवेश

बस्ती :- (मार्तंड प्रभात) टीचर पात्रता परीक्षा (टेट) की परीक्षा में रविवार को परीक्षा समय से डेढ घण्टा पूर्व केन्द्र के भीतर प्रवेश दिये जाने के लिए निर्देश दिये गये है।

उक्त जानकारी सीडीओ डा. राजेश कुमार प्रजापति ने दिया है। उन्होने बताया कि पूर्व में परीक्षा प्रारम्भ होने से 01 घण्टा पहले परीक्षा केन्द्र में प्रवेश देने का निर्देश था। शासन द्वारा इसे संशोधित करके अब डेढ घण्टा कर दिया गया है।

उन्होने जूम माध्यम से मीटिंग करते हुए सभी केन्द्राध्यक्षों, जोनल मजिस्टेªट एवं स्टेटिक मजिस्टेªट को नये निर्देशो से अवगत कराया।

कब से कब तक 

उन्होने बताया कि शूचितापूर्ण, नकलबिहीन एंव शान्तिपूर्ण तथा पारदर्शी ढंग से यू.पी. टेट 2021 की परीक्षा 23 जनवरी रविवार को दो पालियों में करायी जायेंगी। पहली पाली 10.00 बजे से अपरान्ह 12.30 बजे तक प्राथमिक स्तर हेतु तथा दूसरी पाली 2.30 बजे से 05.00 बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होंगी।

उन्होने कहा कि प्रथम पाली में 9.30 तथा दूसरी पाली में 02.00 बजे के बाद अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नही होगी।

       उन्होने सभी परीक्षा केन्द्र व्यवस्थापको को निर्देशित किया है कि गेट पर महिला अभ्यर्थी की जॉच हेतु एक महिला कर्मचारी की ड्यूटी अवश्य लगाये। अभ्यर्थियों के मोबाइल एवं अन्य सामाग्री केन्द्र के बाहर रखवाने की व्यवस्था केन्द्र व्यवस्थापक करेंगे। कोई भी कक्ष निरीक्षक अपने साथ किसी प्रकार का कापी, किताब, पेपर केन्द्र के अन्दर नही ले जायेंगे। उन्होने कहा कि वीडियोग्राफी की व्यवस्था स्मार्ट फोन से न करके वीडियोंग्राफर से कराये। उन्होने निर्देश दिया कि सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट एंव जोनल मजिस्टेªट अपने-अपने परीक्षा केन्द्रों का आज भ्रमण कर ले तथा सुनिश्चित करे कि प्रत्येक परीक्षा कक्ष में सीसी टीवी कैमरा सुचारू रूप से संचालित है।

        जिला विद्यालय निरीक्षक डी.एस. यादव ने बताया है कि आगामी 23 जनवरी को टेट की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी को परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड किये गये प्रवेश पत्र के साथ अपने आनलाइन आवेदन में अंकित पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी कार्ड की मूल प्रति तथा निम्नलिखित में से किसी एक प्रमाणपत्र को साथ लाना अनिवार्य होगा तथा प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाण पत्र अथवा किसी भी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति एवं संबंधित प्रशिक्षण संस्था के रजिस्ट्रार/सक्षम अधिकारी द्वारा इण्टनेट से प्राप्त अंकपत्र की प्रमाणित प्रति लाना अनिवार्य है।

error: Content is protected !!
×