राजकीय महाविद्यालय कप्तानगंज, बस्ती में 'विश्व स्तनपान सप्ताह' के समापन - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

राजकीय महाविद्यालय कप्तानगंज, बस्ती में ‘विश्व स्तनपान सप्ताह’ के समापन

बस्ती :-(मार्तंड प्रभात संवाददाता) आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला के अंतर्गत आज दिनांक 08/08/2022 को राजकीय महाविद्यालय कप्तानगंज, बस्ती में ‘विश्व स्तनपान सप्ताह’ के समापन के अवसर पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में कप्तानगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से श्रीमती चांदनी गुप्ता (स्टाफ नर्स), पवन कुमार शुक्ला सहित मुन्नू चौहान, महिमा चौधरी एवं नेहा वर्मा ने ‘शिशु स्वास्थ्य एवं विकास में स्तनपान की भूमिका’ विषय पर अत्यंत महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।

प्राचार्य श्री अनिल कुमार ने इस विषय के आर्थिक सामाजिक सरोकारों को बताते हुए सभी छात्राओं को जागरूक किया और परिवार में जागरूकता बढ़ाने की बात कही। कार्यक्रम की संयोजिका डॉ विद्यावती यादव ने छात्राओं की व्यक्तिगत स्वास्थ्य समस्याओं से संबंधित परामर्श सत्र भी आयोजित किया।

जिसमें छात्रों की समस्याओं का समुचित समाधान स्टाफ नर्स द्वारा किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के डॉ अंजनी कुमार, डॉ प्रदीप कुमार सिंह, सुश्री सोनम चौरसिया एवं वरिष्ठ सहायक श्री दीपक कुमार यादव मौजूद रहे।

error: Content is protected !!
×