नगर पंचायत नगर के अध्यक्ष प्रतिनिधि और पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर करने की मांग - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

नगर पंचायत नगर के अध्यक्ष प्रतिनिधि और पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर करने की मांग

बस्ती, 15 जून। पूर्व ब्लॉक प्रमुख एवं समाजसेवी राना दिनेश प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर किए जानें की मांग किया है। उन्होंने पत्र में अवगत कराते हुए लिखा है कि पूर्व में कई बार जिला प्रशासन द्वारा इस आशय का प्रस्ताव भेजा गया है परन्तु शासन स्तर पर निर्णय लम्बित है।

उन्होंने लिखा है कि महर्षि वशिष्ठ आश्रम बढ़नी मिश्र में प्रभु श्री राम सहित चारो भाइयों ने शिक्षा दीक्षा प्राप्त किया था जहां पर्यटन विभाग द्वारा करोड़ों रुपए से निर्माण कार्य चल रहा है। बस्ती के मेडिकल कॉलेज का नाम भी महर्षि वशिष्ठ के नाम पर शासन द्वारा रखा गया है।

श्री राना ने सी एम को लिखे पत्र में कहा है कि गुरु वशिष्ठ जी की पावन भूमि बस्ती का नाम बदलने से जनपद के गौरवशाली इतिहास को जहां सम्मान मिल सकेगा वहीं बस्ती वासियों की वर्षों पूर्व मांग पूरी हो सकेगी।

भाजपा नेता राना दिनेश प्रताप सिंह ने कहा है कि बस्ती को वशिष्ठ नगर किए जाने के लिए मुहिम की शुरुआत की जाएगी। जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किए जायेंगे और शीघ्र ही मुख्यमंत्री जी से मिल कर मांगों के समर्थन से अवगत कराया जाएगा।

error: Content is protected !!
×