छात्रा के उत्पीड़न, दोषियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर इंकलाबी नौजवान सभा, आइसा ने भेजा ज्ञापन - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

छात्रा के उत्पीड़न, दोषियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर इंकलाबी नौजवान सभा, आइसा ने भेजा ज्ञापन

छात्रा के उत्पीड़न, दोषियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर इंकलाबी नौजवान सभा, आइसा ने भेजा ज्ञापन

बस्ती । गुरूवार को इंकलाबी नौजवान सभा और आइसा पदाधिकारियोें ने जिला सचिव का. रामलौट और का. सिकन्दर के नेतृत्व में जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। मांग किया कि आईआईटी, बीएचयू और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उत्पीड़न की घटनाओं में छात्रों को न्याय दिलाया जाय।

राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि गत 1 नवम्बर को आधी रात में आईआईटी, बीएचयू की छात्रा के साथ अभद्र घटना हुई। घटना के 15 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी अपराधी को पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर सकी है उल्टे पीड़िता के लिए न्याय की मांग के लिए धरना दे रहे बीएचयू के छात्र छात्राओं पर पुलिस की मौजूदगी में एबीवीपी कार्यकर्ताओें ने हमला किया जिसमें कई छात्राओं को चोट लगी। हमलावरों को रोकने के बजाय पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं पर एससी-एसटी समेत कई धाराओं में फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र विवेक कुमार की चीफ प्राक्टर राकेश सिंह द्वारा बर्बर पिटाई सिर्फ इसलिए की जाती है क्योंकि वह विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि, जेंडर जस्टिस और लोकतंत्र बहाल करने के पक्ष में आवाज उठा रहे थे। इस घटना के एक माह गुजर जाने के बाद अभी तक चीफ प्राक्टर के खिलाफ मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ। दोनों घटनाओं को संज्ञान में लेकर उत्पीड़ित पक्ष के न्याय के लिए उचित कारवाई की जाय।

राष्ट्रपति को भेजे 4 सूत्रीय ज्ञापन में कहा गया है कि आईआईटी, बीएचयू में छात्रा के साथ किए की गई अभद्र घटना के अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए, पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए धरना दे रहे छात्र-छात्राओं पर से सभी फर्जी मुकदमे तत्काल वापस लिए जायें और इलाहाबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्रनेता विवेक कुमार पर हमला करने वाले चीफ प्रॉक्टर राकेश सिंह पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही परिसरों में एससीएसटी सेल लागू किया जाय।

ज्ञापन देने वालों में रोशन अली, शिव कुमार चौधरी, कौशल, लक्ष्मी नरायन, रणविजय, आर.पी. आर्य, परमात्मा सिंह आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!
×