नेपाल में भूकंप से भरी नुकसान , अब तक 70 से ज्यादा लोगो की मौत - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

नेपाल में भूकंप से भरी नुकसान , अब तक 70 से ज्यादा लोगो की मौत

बस्ती । नेपाल में शुक्रवार रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. 6.4 तीव्रता वाले इस भूकंप ने नेपाल में तबाही मचा दी. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस भूकंप की वजह से नेपाल में अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैंकड़ों लोग घायल हो गए हैं।

नेपाल में आए इस भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत के कई हिस्सों में भी महसूस किए गए। रात करीब 11 बजकर 32 मिनट पर आए इस भूकंप के झटके जैसे ही महसूस हुए लोगों अपने-अपने घरों से बाहर निकलने लगे। चारों तरफ दहशत का माहौल बन गया। दिल्ली, यूपी, बिहार उत्तर भारत के कई राज्यों में इसके झटके महसूस किए गए।

अब तक 70 लोगों की मौत, सैंकड़ों घायल

बता दें कि नेपाल में इस तेज भूकंप के कारण अब तक 70 लोगों की जान जा चुकी है जबकि भारी संख्या में लोग घायल हैं. हालांकि, मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। समाचार एजेंसीयो ने ये जानकारी दी है। जजरकोट जिले में 34 लोगों की मौत हुई है जबकि कई घायल हैं।

बता दें कि जजरकोट की आबादी 1 लाख 90 हजार है। यहां काफी नुकसान की खबर है। राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। नेपाल के पीएम पुष्प दहल प्रचंड ने घटना पर दुख जताया है।

error: Content is protected !!
×