कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर मुस्लिम महिलाए पहुंची कांग्रेस कार्यालय,लगी लंबी लाइन - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर मुस्लिम महिलाए पहुंची कांग्रेस कार्यालय,लगी लंबी लाइन

गारंटी फॉर्म लेकर कांग्रेस कार्यालय पहुंची महिलाए

पैसा देने की जगह भगा रहे लोग – महिलाओं का आरोप

आज बुलाया था फार्म जमा करने और पैसा देने के लिए 

कांग्रेस कार्यालय पर लगी लंबी लाइन

पहले बुलाया फिर भगाया, गारंटी कार्ड के नाम पर धोखा

लखनऊ । लोकसभा चुनाव का परिणाम सामने आने के एक दिन बाद उत्तर प्रदेश के लखनऊ में नया नजारा देखने को मिला। बुधवार सुबह से ही यूपी कांग्रेस पार्टी दफ्तर के बाहर पहुंचकर काफी तादाद में मुस्लिम महिलाएं ‘गारंटी कार्ड’ की मांग करने लगीं।

कार्ड लेकर पहुंची महिलाओं को भगाने का आरोप

लेकिन आरोप है कि उन्हें वहां से भगा दिया गया।

महिलाओं ने बताया कि कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पैसे देने का वादा किया था।इसके लिए हमे गारंटी कार्ड और फॉर्म मिला है। वादे के तहत इंडिया गठबंधन ने अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए हम गांरटी कार्ड जमा करने आए हैं।

कांग्रेस ऑफिस के बाहर महिलाएं जमा हुई हैं। इसका वीडियो भी सामने आया है। कांग्रेस ऑफिस के बाहर जमा हुई महिलाओं का आरोप है कि उन्हें बुलाया जरूर गया था लेकिन अब भगाया जा रहा है और पैसा नहीं दिया जा रहा है।

https://www.facebook.com/share/v/2h5VwAVToSBquRCF/?mibextid=xfxF2i

क्या था गारंटी कार्ड

दरअसल कांग्रेस के इस गारंटी कार्ड में युवा न्याय योजना के तहत हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए सालाना, नारी न्याय के अंतर्गत हर गरीब परिवार की महिला को एक लाख रुपए सालाना देने का वादा किया गया है। इसके अलावा, कम से कम 400 रुपए प्रति दिन के हिसाब से मनरेगा मजदूरी देने की बात कही है। वहीं, स्वामीनाथन फॉर्मूले वाली एमएसपी की कानूनी गारंटी समेत कर्ज माफी का वादा किया गया है।

चुनाव बाद इन सब लाभों के मिलने की बात कही गई थी । महिलाओं की माने तो चुनाव बाद जीतने पर उनको आने को कहा गया था जिसके लिए बकायदा फॉर्म दिया गया था जिसे भरकर लाना था।अब जीतने के बाद जब फॉर्म ले कर आए तो सुबह से लाइन में खड़ा रखा कुछ का फॉर्म भी लिए है लेकिन अब पैसा देने की जगह भगा रहे है।

error: Content is protected !!
×