ग्राम प्रधान पर बिना कार्य कराये भुगतान का आरोपः डीएम से कार्यवाही की मांग - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

ग्राम प्रधान पर बिना कार्य कराये भुगतान का आरोपः डीएम से कार्यवाही की मांग

बस्ती । बनकटी विकास खण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत गोविन्दपुर के जगुई निवासी उमेश चौधरी ने जिलाधिकारी को सम्बोधित पत्र उनके प्रशासनिक अधिकारी को सौंपकर पूर्व ग्राम प्रधान पन्नेलाल और वर्तमान ग्राम प्रधान लक्ष्मी देवी द्वारा कराये गये विकास कार्यों की जांच, भौतिक सत्यापन कराने और सरकारी धन के रिकबरी, दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग किया है।

डीएम को दिये पत्र में पत्र में उमेश चौधरी ने कहा है कि ग्राम पंचायत गोविन्दपुर के राजस्व ग्राम जगुुई में पूर्व वर्तमान ग्राम प्रधान द्वारा एक परियोजना पर दोबारा भुगतान कराया जा रहा है। वर्तमान में दुर्गेश निषाद के घर से पतिराम के घर होते हुए साहब राम के बगल गडड़ी क जल निकासी हेतु एवं पाइप द्वारा नाली निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कराये जा रहे इस कार्य में पुराना खण्डजा उधेड़ कर चेम्बर बनाया जा रहा है। जब उमेश ने इसका विरोध किया तो ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विनोद उनके लड़के व रोजगार सेवक सभी लोग मिलकर ईंट उठाकर मारने दौड़े गांव के लोग दौड़कर बीच बचाव किये। पुराना खण्डजा उधेेड़े जाने से जनमानस को आवागमन में कठिनाई हो रही है।

पता चला है कि पूर्व में ही इसी सड़क पर इण्टरलाकिंग कार्य का बिना काम कराये भुगतान करा लिया गया है। जिस परियोजना का नाम अमरनाथ के घर से कोदई के घर तक इण्टरलाकिंग सडक निर्माण कार्य है।

इसी प्रकार पिचरोड से विजय बहादुर के खेत तक सी०सी०रोड व सत्यप्रकाश के खेत से अमरनाथ तक सिचाई हेतु पक्की नाली निर्माण कार्य का बिना काम कराये भुगतान करा लिया गया है, व सरकारी धन का सम्बन्धित लोगो द्वारा बिना काम कराये भुगतान कराकर बन्दरबाट कर लिया गया है। उन्होने मांग किया है कि विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन कराकर दोषियों को दण्डित करने के साथ ही सरकारी धन की रिकबरी भी कराया जाय।

error: Content is protected !!
×