सदर विधायक महेन्द्र ने विधानसभा में उठाया बस्ती मेडिकल कालेज में दवा, चिकित्सकों के न होने का मुद्दा - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

सदर विधायक महेन्द्र ने विधानसभा में उठाया बस्ती मेडिकल कालेज में दवा, चिकित्सकों के न होने का मुद्दा

सदर विधायक महेन्द्र ने विधानसभा में उठाया बस्ती मेडिकल कालेज में दवा, चिकित्सकों के न होने का मुद्दा

– उपमुख्यमंत्री ने दिया जवाबः डाक्टर और दवा दोनों उपलब्ध है

बस्ती। मानसून सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने सरकार को मुद्दों को लेकर घेरना शुरू कर दिया है। सदर विधायक महेन्द्र नाथ यादव ने विधानसभा में सरकार को स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सवाल खड़े किये है। सवाल उठाते हुए उन्होंने पूछा की प्रदेश के किन-किन जनपदों में जनपदवार कुल कितने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सक विहिन है।इस पर जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा की कोई भी सामुदायिक केन्द्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सक विहीन नहीं है।

तारांकित प्रश्न में विधायक महेन्द्र ने पूंछा की सरकार चिकित्सक विहीन सामुदायिक एवं प्राइमरी स्वास्थ्य केन्द्रों पर मानक के अनुसार चिकित्सक तैनात कर सभी स्वास्थ्य सुविधाओं को मुहैया कराएगी। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा की प्रदेश के सभी जनपदों के स्वास्थ्य केन्द्रों पर उपलब्धता के अनुसार चिकित्सक तैनात हैं। जहां चिकित्सकों की तैनाती नहीं है वहां उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग प्रयागराज को पत्र लिखकर ग्रेड के अनुसार चिकित्सक उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा गया है।

विधायक के सवाल क्या महिला कल्याण मंत्रालय द्वारा आइजीआरएस के शिकायत पत्रांक गिरधर प्रसाद यादव के सेवानिवृत्ति लाभों के देयकों संबंधित सवाल के जवाब में कहा की उन्हें समस्त देयकों को भुगतान 2022/23 में कर दिया गया है।

सदर विधायक महेन्द्र नाथ यादव के द्वारा जनपद बस्ती में स्थित राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में जांच सुविधाओं के उच्चीकरण किये जाने के सवाल का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा की उक्त स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में विभागवार, आवश्यक आधुनिक/ उच्चीकृत जांच सुविधाएं मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही है। सरकार स्वास्थ्य केन्द्रों से लेकर राजकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में मरीजों के हितों के लिए सतत प्रयत्नशील है। उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रश्न के उत्तर में बताया कि बस्ती मेडिकल कालेज सम्बद्ध ओपेक चिकित्सालय कैली में मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड लखनऊ द्वारा आपूर्ति की गई आवश्यक औषधियां उपलब्ध हैं और मरीजों में निःशुल्क वितरित की जा रही है।

error: Content is protected !!
×