जयन्ती पर याद किये गये वीर शिरोमणि रूपन बारी - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

जयन्ती पर याद किये गये वीर शिरोमणि रूपन बारी

जयन्ती पर याद किये गये वीर शिरोमणि रूपन बारी

बस्ती । उत्तर प्रदेश राज्य बारी संघ भानपुर तहसील अध्यक्ष शिवनन्दन बारी के संयोजन में वीर शिरोमणि रूपन बारी की जयंती का आयोजन भानपुर तहसील क्षेत्र के करमहिया गांव में किया गया। वक्ताओं ने रूपन बारी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ ही उनके योगदान पर विस्तार से प्रकाश डाला।

संघ के जिलाध्यक्ष राधेश्याम बारी ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि बारी समाज के लोग हमेशा समाज का चिंतन और मनन करते हुए आए हैं। बारी जाति के लोगों ने अपने महाराज का जान बचाने के लिए जिस तरह झूठे पत्तल को भी सिर पर रखने से झिझक नहीं किया और देशभक्ति की मिसाल पेश की। कहा कि वीर शिरोमणि रूपन बारी आल्हा ऊदल के सेना के वीर सेनापति थे। जो किसी भी देश में जाते थे तो पहली तलवार उस देश के राजा के सेनाओं पर वीर योद्धा रूपन बारी की ही चलती थी। आज हम उस वीर योद्धा को जयंती मना रहे हैं।

रूपन बारी के जयन्ती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रशान्त सिंह बारी, अजय कुमार बारी, हरिपाल बारी, प्रेम बारी, लक्ष्मीनन्दनी बारी, अमरावती बारी, श्रवण कुमार, सुनील बारी आदि ने कहा कि बारी समाज को अपने सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक और शैक्षणिक अधिकार हासिल करने के लिये एक जुट होना होगा।

संगठन की मजबूती से ही लक्ष्य प्राप्त होंगे। मुख्य रूप से रजनीश बारी, विजय कुमार बारी, रामचन्द्र बारी, सत्येन्द्र बारी, राजेन्द्र बारी, कैलाश बारी, राजेश्वरी प्रसाद बारी के साथ ही बारी समाज के अनेक लोग उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!
×