ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता में दिखा छात्रों का हौसला - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता में दिखा छात्रों का हौसला

ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता में दिखा छात्रों का हौसला

बस्ती। शुक्रवार को बनकटी विकास खण्ड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय अहरा में ब्लाक स्तरीय दो दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रथम दिन लम्बी रेस, कबड्डी, खोखो, पी.टी. आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। विजेता खिलाड़ियों को शनिवार को सम्मानित किया जायेगा। उद्घाटन अवसर पर छात्र-छात्राओं ने रोचक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

नगर पंचायत मुंडेरवा के अध्यक्ष सुनील सिंह टिंकू भैया ने मुख्य अतिथि के रूप में खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। कहा कि खेल कूद से बच्चों का शरीर व मन दोनों स्वस्थ होता है। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है आवश्यकता इस बात की है कि प्रतिभा को निखारा जाय।

विशिष्ट अतिथि नगर पंचायत बनकटी के अध्यक्ष प्रतिनिधि अरविंद पाल ने कहा कि वर्तमान समय में अध्यापकों द्वारा जिस तरह से खेलकूद कराया जा रहा है वह सराहनीय है। कहा कि पढाई के साथ – साथ खेलकूद आवश्यक है। आज के परिवेश में सरकारी विद्यालय प्राइवेट विद्यालयों को मात दे रहे हैं। उन्होंने खेलकूद के क्षेत्र में संसद द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अहरा स्टेट पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रियेश पाल ने कहा कि जिस तरह से शिक्षको नें ब्लॉक रैली में तैयारी कराई हैं उससे आने वाले समय में जनपद से लेकर प्रदेश स्तर तक बच्चे अपना नाम रोशन करेंगे। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ बनकटी के ब्लॉक अध्यक्ष सुरेश गौड़ ने कहा कि खेलकूद के द्वारा ही शरीर और मन दोनों स्वस्थ होता है। उन्होंने कहा कि आज के परिवेश में बच्चों के लिए निरन्तर खेलकूद कराया जाना चाहिए। खंड शिक्षा अधिकारी बनकटी अरुण यादव ने खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए समस्त आये हुए अतिथियों के प्रति अभार व्यक्त किया ।

इस दौरान व्यायाम शिक्षक मक्खन लाल, राजकेश, हृदय विकास पाण्डेय, मोहम्मद असलम, विनोद चौधरी, हरिश्चन्द्र चौधरी,दुर्गेश राव, खुर्शीद, अतुल कृष्णराज, आशा त्रिपाठी, सहित तमाम शिक्षक उपस्थिति रहे। कार्यक्रम का संचालन अतुल कृष्ण राज ने किया

error: Content is protected !!
×