माध्यमिक शिक्षकों का तीन दिवसीय गणित, विज्ञान, अंग्रेजी का प्रशिक्षण शुरू - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

माध्यमिक शिक्षकों का तीन दिवसीय गणित, विज्ञान, अंग्रेजी का प्रशिक्षण शुरू

सीखी गई विधाओं को कक्षाओं में लागू करें शिक्षक – संजय शुक्ल

बेहतर कार्य योजना बनाकर कार्य करें शिक्षक -जगदीश शुक्ल

बस्ती। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सभागार में जनपद के माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत अंग्रेजी, विज्ञान एवं गणित विषय के शिक्षकों का तीन दिवसीय प्रशिक्षण गुरुवार को प्रारम्भ हुआ। प्रशिक्षण का शुभारम्भ डायट प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल और जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश प्रसाद शुक्ल ने मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन एवं दीप प्रज्वलन करके किया। डायट प्राचार्य ने जिला विद्यालय निरीक्षक को बुके देकर उनका स्वागत किया।

डायट प्राचार्य संजय कुमार शुक्ल ने कहा कि समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत डायट परिसर में माध्यमिक विद्यालयों के विज्ञान, गणित एवं अंग्रेजी विषय के 100-100 शिक्षकों का यह प्रथम विषय आधारित प्रशिक्षण संचालित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रशिक्षण में जो माध्यमिक शिक्षक प्रशिक्षण ले रहे हैं, वह भी गुणात्मक सुधार के लिए अपने अनुभव को यहां साझा कर सकते हैं । कहा कि इस प्रशिक्षण में जो विधा सीख रहे हैं उसका पूरे मनोयोग से माध्यमिक की कक्षाओं में लागू करने का प्रयास करें। जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश प्रसाद शुक्ल ने शिक्षकों को विद्यार्थियों से जुड़कर बेहतर शिक्षा देने, सतत मूल्यांकन ,कैरियर काउंसलिंग एवं बेहतर कार्य योजना बनाकर कार्य करने का आवाहन किया। गणित के नोडल प्रवक्ता अलीउद्दीन, विज्ञान के नोडल प्रवक्ता कुलदीप चौधरी और अंग्रेजी के नोडल प्रवक्ता रविनाथ ने सकुशल प्रशिक्षण सम्पन्न कराने के लिए प्रतिभागियों को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर डॉ गोविंद, मो. इमरान, अजय प्रकाश मौर्य, सरिता चौधरी, अमनसेन, वर्षा पटेल, कल्याण पाण्डेय, शशि दर्शन त्रिपाठी, डॉ ऋचा आदि उपस्थित रहे तथा प्रशिक्षु शिवम, अमर सिंह, रंजीत यादव, अमरदीप, राम प्रकाश, उपासना, श्वेता गुप्ता, मनीषा, अंशु गोंड, पूजा चौरसिया, अपराजिता आदि ने कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन में अपना सहयोग दिया।

error: Content is protected !!
×