बीएसपीएस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार इंदु बंसल विद्यावाचस्पति (डॉक्टरेट की मानद उपाधि) से होंगी सम्मानित - www.martandprabhat.com
मार्तण्ड प्रभात न्यूज में आपका स्वागत है। अपना विज्ञापन/खबर प्रकाशित करवाने के लिए वाट्सएप करे - 7905339290। आवश्यकता है जिला वा ब्लॉक स्तर पर संवाददाता की संपर्क करें -9415477964

बीएसपीएस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार इंदु बंसल विद्यावाचस्पति (डॉक्टरेट की मानद उपाधि) से होंगी सम्मानित

बीएसपीएस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार इंदु बंसल विद्यावाचस्पति (डॉक्टरेट की मानद उपाधि) से होंगी सम्मानित

10 जनवरी विश्व हिंदी दिवस पर नई दिल्ली में होगा पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ का सम्मान समारोह

दिल्ली,11 दिसम्बर 2023(ब्यूरो) – पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ, वृंदावन धाम,मथुरा विश्वस्तर पर हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार के लिये विख्यात है। भारतीय संस्कृति को हिंदी भाषा के माध्यम से विश्वपटल पर लाने में विद्यापीठ की अहम भूमिका रही है। विद्यापीठ के कुलपति डॉ इंदु भूषण मिश्रा ‘देवेंदु’ ने विद्यापीठ की ओर से एक पत्र जारी करते हुए बीएसपीएस की राष्ट्रीय प्रवक्ता व वरिष्ठ पत्रकार इंदु बंसल को सूचित किया कि विश्व हिंदी दिवस 10 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित होने वाले विद्यापीठ के भव्य कार्यक्रम में बंसल को हिंदी पत्रकारिता,हिंदी साहित्य में योगदान व समाजसेवा के लिये विधावाचस्पति (डॉक्टरेट की मानद उपाधि) से सम्मानित किया जाएगा।

विद्यावाचस्पति की उपाधि डॉक्टरेट के समकक्ष मानी जाती है,यह उपाधि हिंदी साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिये दी जाती है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ देश के की उन संस्थाओं में से एक है जो विद्यावाचस्पति (डॉक्टरेट की मानद उपाधि) प्रदान करती है।

इंदु बंसल को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित होने का समाचार मिलते ही देश भर के पत्रकारों, साहित्यकारों, संत समाज, राजनेताओं व सुभचिंतको ने वरिष्ठ पत्रकार को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की साथ ही इंदु बंसल ने इस सम्मान के लिये पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ के कुलपति डॉ इंदु भूषण मिश्रा का धन्यवाद किया।

error: Content is protected !!
×